आदित्य बिड़ला की TMRW ने विराट कोहली समर्थित कंपनी WROGN में 15 मिलियन डॉलर का निवेश किया

wrogn आदित्य बिड़ला की TMRW ने विराट कोहली समर्थित कंपनी WROGN में 15 मिलियन डॉलर का निवेश किया

WROGN ने आदित्य बिड़ला समूह के स्वामित्व वाले TMRW हाउस ऑफ ब्रांड्स से 125 करोड़ रुपये ($15 मिलियन) जुटाए हैं। इस निवेश के साथ, TMRW के पोर्टफोलियो में अब आठ भारतीय फैशन ब्रांड शामिल हैं। यह एक पुरुष परिधान ब्रांड है।

TRMW ने WROGN में 16% हिस्सेदारी हासिल की है, जिससे बेंगलुरु स्थित इस कंपनी का मूल्यांकन लगभग $105 मिलियन हो गया है।

कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “Myntra जैसे फैशन प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी स्थिति को मजबूत करने के अलावा, यह साझेदारी इसके ऑफ़लाइन पदचिह्न का विस्तार करने और D2C व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करेगी”। फर्म का लक्ष्य अगले 5 वर्षों में 1.500 करोड़ रुपये के राजस्व के साथ पुरुषों के कैज़ुअल और एक्टिववियर श्रेणी में अग्रणी ब्रांड बनना है।

वर्ष 2014 में भाई-बहन की जोड़ी अंजना और विक्रम रेड्डी द्वारा स्थापित, WROGN कैज़ुअल वियर स्पेस में एक उल्लेखनीय ब्रांड है। यह कैज़ुअल वियर, फ़ुटवियर और एक्सेसरीज़ की विविध रेंज पेश करता है। क्रिकेटर विराट कोहली के प्रभाव का लाभ उठाते हुए, ब्रांड ने प्रमुख ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस के साथ विशेष ब्रांड आउटलेट और रणनीतिक साझेदारी के माध्यम से अपनी उपस्थिति का तेजी से विस्तार किया है।

2014 में अपनी स्थापना के बाद से WROGN ने एक्सेल, फ्लिपकार्ट, कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे लोगों से लगभग 90 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। नवंबर 2020 में, फ्लिपकार्ट ने WROGN के सीरीज F राउंड में एक अज्ञात राशि का निवेश किया। ई-कॉमर्स प्रमुख ऋतिक रोशन की HRX में भी निवेशक है, जो WROGN के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।

पिछले कुछ वित्तीय वर्षों में WROGN ने तेजी से विकास किया, लेकिन वित्त वर्ष 23 में इसकी वृद्धि स्थिर रही। वित्त वर्ष 23 में इसका राजस्व केवल 2.3% बढ़कर 344 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 22 में 336 करोड़ रुपये था। अपने राजस्व के विपरीत, कंपनी का घाटा उसी अवधि में 33.63 करोड़ रुपये से 33% बढ़कर 44.26 करोड़ रुपये हो गया। फर्म को अभी वित्त वर्ष 24 के लिए अपनी वार्षिक रिपोर्ट दाखिल करनी है।

टीएमआरडब्लू एक्स बैन एंड कंपनी की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, फैशन और लाइफस्टाइल क्षेत्र भारत की दूसरी सबसे बड़ी उपभोक्ता श्रेणी है, जिसका मूल्य 110 बिलियन डॉलर है, जिसमें लगभग 10% ऑनलाइन 11 बिलियन डॉलर है। ऑनलाइन फैशन बाजार के कुल मिलाकर वित्तीय वर्ष 28 तक 25% सीएजीआर पर लगभग 35 बिलियन डॉलर तक बढ़ने की उम्मीद है।

visit:gamicaltech.com

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version