हीरा एवं आभूषण store ब्लू स्टोन ने 100 करोड़ रुपये का कर्ज जुटाया |

Blue stone ब्लू स्टोन

ओमनीचैनल डायमंड और ज्वैलरी रिटेलर ब्लू स्टोन ने 100 करोड़ रुपये का कर्ज जुटाया है। कंपनी बेंगलुरु में स्थित है और इस साल कंपनी का यह तीसरा डेट फंडिंग है।

ब्लू स्टोन के बोर्ड ने 1,00,000 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 10,000 डिबेंचर जारी करने के लिए एक विशेष प्रस्ताव पारित किया है, जैसा कि रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज से प्राप्त नियामक फाइलिंग से पता चलता है।

यह विकास ऐसे समय में हुआ है जब पीक XV समर्थित कंपनी कथित तौर पर अपने प्री-आईपीओ दौर में 100 मिलियन डॉलर जुटाने का लक्ष्य रखती है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, प्री-आईपीओ फंडिंग प्राथमिक और द्वितीयक का मिश्रण होगी, जहां शुरुआती बैकर्स को भारी रिटर्न मिल सकता है।

ब्लू स्टोन ने पिछले साल सितंबर में रंजन पाई और अन्य से 66 मिलियन डॉलर सहित अब तक लगभग 190 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। स्टार्टअप डेटा इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म TheKredible के अनुसार, एक्सेल 21.2% के साथ निवेशकों में सबसे बड़ा शेयरधारक है, जिसके बाद कलारी कैपिटल है, जिसके पास कंपनी का 12.35% हिस्सा है।

visit:gamicaltech.com

कंपनी की स्थापना 2011 में गौरव सिंह कुशवाह ने की थी। ब्लूस्टोन पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए गहनों का एक व्यापक संग्रह प्रदान करता है, जो इसकी वेबसाइट और ऑफ़लाइन स्टोर के नेटवर्क के माध्यम से उपलब्ध है। फर्म की वेबसाइट के अनुसार, यह 75 शहरों में 190 से अधिक स्टोर संचालित करता है।

मार्च 2023 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष में ब्लूस्टोन ने अपने राजस्व में वृद्धि जारी रखी और घाटे को कम किया। वित्त वर्ष 23 के दौरान, फर्म ने 65% साल-दर-साल वृद्धि हासिल की और इसका संग्रह 787 करोड़ रुपये रहा, जबकि इसका घाटा 87% घटकर 167 करोड़ रुपये रह गया। इसने अभी तक वित्त वर्ष 24 के लिए अपने वार्षिक परिणाम दाखिल नहीं किए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top