इलेक्ट्रिक बाइक स्टार्टअप मैटर ने 10 मिलियन डॉलर का फंड जुटाया

matter electric bike electric mobility मैटर

इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप मैटर ने नए दौर में 82.6 करोड़ रुपये (लगभग 10 मिलियन डॉलर) जुटाए हैं। अहमदाबाद स्थित ई-बाइक निर्माता के लिए यह इक्विटी फंडिंग का पहला दौर है। मैटर के बोर्ड ने 82.6 करोड़ रुपये (लगभग 10 मिलियन डॉलर) जुटाने के लिए 7,320 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर 1,12,837 CCPS जारी किए हैं, जैसा कि रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज से प्राप्त इसकी नियामक फाइलिंग से पता चलता है।

जापान एयरलाइंस और ट्रांसलिंक फंड ने 25 करोड़ रुपये का निवेश किया, जबकि इन्फो एज समर्थित कैपिटल 2बी फंड ने 10.8 करोड़ रुपये डाले। हेलेना स्पेशल इन्वेस्टमेंट फंड और मिरेकल कैरियर्स की ओर से अभय पी शाह के फंड जुटाने में भाग लेने की संभावना है।

आवंटन के बाद कंपनी का मूल्यांकन लगभग 1,690 करोड़ रुपये या 204 मिलियन डॉलर आंका गया है। ई-बाइक स्टार्टअप कथित तौर पर अपने संचालन, वितरण और फैक्ट्री सेटअप का विस्तार करने के लिए 200 मिलियन डॉलर जुटा सकता है। मैटर ने 2023 की शुरुआत में अपनी पहली बाइक लॉन्च की और मई 2023 में इसके प्री-ऑर्डर शुरू हुए। एक साल पुरानी फर्म मार्च 2023 को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष के दौरान प्री-रेवेन्यू स्टेज में थी, जबकि उसी अवधि में फर्म का घाटा 25 करोड़ रुपये था। इसने अभी तक FY24 के लिए अपने वार्षिक परिणाम दाखिल नहीं किए हैं।

कंपनी उन्हें एक प्रीमियम ब्रांड के रूप में दिखाती है और यह इसकी कीमत-सीमा से स्पष्ट हो सकता है जो 1.7 लाख रुपये से शुरू होती है। ओला इलेक्ट्रिक और एथर के विपरीत, मैटर बड़े पैमाने पर दर्शकों को लक्षित नहीं कर रहा है और इन दोनों और अन्य पारंपरिक निर्माताओं के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करता है।

ई-बाइक सेगमेंट में, मैटर भारत फोर्ज समर्थित टॉर्क मोटर्स, टीवीएस समर्थित अल्ट्रावॉयलेट और रतनइंडिया एंटरप्राइजेज नियंत्रित रिवोल्ट के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।

visit:gamicaltech.com

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top